पुणे मंडल में ट्रेनों और स्टेशनों पर अनधिकृत फेरीवालों के खिलाफ अभियान

Spread the love

यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा बढ़ाने के लिए, पुणे मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इंदु दुबे के मार्गदर्शन में ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर अनधिकृत फेरीवालों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान शुरू किया गया है।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री हेमंत कुमार बेहेरा की देखरेख में, बेईमान फेरीवालों और विक्रेताओं को यात्रियों को असुविधा पहुँचाने से रोकने के लिए वाणिज्य और रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) विभाग द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान का उद्देश्य अस्वास्थ्यकर भोजन और गैर-अनुमोदित पैक किए गए पेयजल की बिक्री और विभिन्न खाद्य पदार्थों पर अधिक कीमत वसूलने को रोकना भी है। दिनांक 15.10.2024 और 16/10/2024 को कुल 17 अनधिकृत फेरीवालों को अभियोजन के लिए हिरासत में लिया गया। उक्त अभियान ट्रेन संख्या 12627 कर्नाटक एक्सप्रेस, 11301 उद्यान एक्सप्रेस और 11029/11030 कोयना एक्सप्रेस में पुणे, दौंड, अहमदनगर और मिराज स्टेशनों पर चलाया गया।

पुणे मंडल सुरक्षित और सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। रेलवे प्रशासन हमारे सम्मानित यात्रियों से अनुरोध करता है कि वे केवल अधिकृत विक्रेताओं से ही भोजन/पानी खरीदें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *