विमान में बम होने की अफवाह, एक व्यक्ति पर मामला दर्ज, पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हड़कंप

Spread the love

पुणे। एक विमान में बम होने की अफवाह फैलाने के मामले में हवाई अड्डा पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से भेजे गए संदेश के कारण यात्रियों में घबराहट फैल गई। हवाई अड्डा प्रशासन और बम निरोधक दस्ते द्वारा जांच के बाद विमान में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई।

इस मामले में सोशल मीडिया अकाउंट उपयोगकर्ता (स्क्रिज़ोफ्रेनिया 111) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हवाई अड्डा प्रशासन की ओर से मुनीष कोतवाल (उम्र 43) ने हवाई अड्डा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। यह घटना रविवार (20 अक्टूबर) दोपहर की है, जब पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिंगापुर जाने वाली एक निजी विमान कंपनी के विमान में बम रखे जाने का संदेश सोशल मीडिया अकाउंट से भेजा गया था। यह संदेश हवाई अड्डा प्रशासन द्वारा देखा गया, जिसके बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस के बम निरोधक दस्ते और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने हवाई अड्डे की जांच की, लेकिन विमान में कोई बम जैसी वस्तु नहीं मिली। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय संकेश्वरी ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। बम की धमकी और अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिस सोशल मीडिया अकाउंट से यह संदेश भेजा गया था, उसकी जांच की जा रही है। पुलिस उपनिरीक्षक करपे इस मामले की जांच कर रहे हैं।

इससे पहले, 15 अक्टूबर को भी एक घटना सामने आई थी, जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से तीन निजी विमानों में बम होने की अफवाह फैलाई गई थी। लखनऊ से पुणे आ रहे विमान में बम होने की धमकी पुलिस नियंत्रण कक्ष को दी गई थी, लेकिन जांच के बाद कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *