पुणे के मंडई मेट्रो स्टेशन पर लगी भीषण आग

Spread the love

मंत्री मुरलीधर मोहोल ने किया ट्वीट कहा- मेट्रो सेवा पर नहीं पड़ेगा असर

अभी कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था उद्घाटन

पुणे। पुणे के मंडई मेट्रो स्टेशन पर बीती रात भीषण आग लग गई, जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हाल ही में उद्घाटन किए गए इस मेट्रो स्टेशन पर आग ने तेजी से फैलते हुए चिंता का माहौल पैदा कर दिया, हालांकि राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। स्थानीय प्रशासन और दमकल विभाग की तत्परता से आग पर काबू पा लिया गया, जिससे एक बड़ा खतरा टल गया।

घटना के तुरंत बाद पुणे के प्रभारी मंत्री मुरलीधर मोहोल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस आग से मेट्रो सेवा प्रभावित नहीं होगी और यात्री सेवा जारी रहेगी। उन्होंने दमकल कर्मियों और स्थानीय प्रशासन की सराहना की, जिन्होंने आग बुझाने का काम बेहद तेजी से किया।

जानकारी के मुताबिक, आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है और इसकी जांच की जा रही है। आग लगने के समय स्टेशन पर कुछ ही लोग मौजूद थे, जिन्हें समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पुणे मेट्रो प्रशासन ने भी आश्वासन दिया है कि घटना की पूरी तरह से जांच की जाएगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

यह आग खास तौर पर इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पुणे मेट्रो के इस सेक्शन का उद्घाटन किया था। इस घटना के बाद स्थानीय नागरिकों के बीच कुछ चिंताएं जरूर उभरी हैं, लेकिन प्रशासन और मेट्रो प्रबंधन की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि सेवा सुचारू रूप से चलती रहेगी और सुरक्षा के सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएंगे।

जांच के बाद ही आग लगने के सटीक कारणों का पता चल सकेगा, लेकिन इस हादसे ने एक बार फिर शहरी परिवहन सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को उजागर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *